Home > Articles & Blogs- Hindi

मेडिकल कांउसिल आॅफ इड़िया

मेडिकल कांउसिल आॅफ इड़िया ने मरीजों के लिए लिखी जाने वाली दवा की पर्ची में साफ और बड़े अक्षरों में जेनेरिक दवा लिखने का निर्देश जारी कर एक जरूरी कदम उठाया है।

बाबा रामदेव

बाबा रामदेव आज राष्ट्रीय ब्रांड बन चुके है। उनके यहाॅ तैयार माल आज पूरे भारत वर्ष में उपयोग किया जा रहा है। आज बाबा रामदेव ने अपने आप को रिलाइन्स, डाबर, टाटा, एंव हिन्दुस्तान लिविर के समक्ष ला कर खड़ा कर दिया है।

राष्ट्रपर्व

राष्ट्रपर्व राष्ट्रपर्व हो, देश की जयकार हो आजादी में मस्तानी सेना की हुॅकार हो।

काला धन (Black Money)

कालेधन एंव जाली नोटो पर रोक लगाने के लिए भाजपा सरकार (मोदी सरकार) ने देश में एक क्रान्तिकारी बदलाव लाया जिसके तहत देश में 500 एंव 1000 रूपयों के नोट 08 नवम्बर 2016 मध्यरात्री के बाद बन्द कर दिये गये।

शिक्षा व्यवस्था में सुधार हेतु सुब्रमण्यम समिति के सुझाव

उच्च शिक्षा में सुधार के लिए यूजीसी एक्ट के स्थान पर नए नेशनल हायर एज्यूकेशन एक्ट लाने की संस्तुति समिति की रिपोर्ट में की गई है, शैक्षणिक संस्थानों एंव पाठ्यक्रमों के अनुमोदन में भारी अनिमितायें पायी गई।

पनामा दस्तावेज

कर से बचने के लिए कम कर वाले देशों में अपने पैसों छुपाने के लिए विश्व के अनेक अमीरों द्वारा पनामा में खाते खुलावाये गये। पनामा में दो लाख से अधिक ऐसी कम्पनीयाॅ पंजीकृत हैं जिनका न तो कोई व्यवसाय वहाॅ है तथा न ही उनके मालिक वहाॅ पर रहते हैं।

दिल्ली-गुरूग्राम जाम

19 घटें एंव 25 किमी0 लम्बे गुरूग्राम-दिल्ली जाम ने देश के विकास की पोल खोल दी। इसमें भारत सरकार एंव राज्यों सरकारों का भी दोष है कि स्थिति इतनी विकराल क्यों होने दी।

रामोजी फिल्म सिटी

रामोजी फिल्म सिटी अपने आप में देखते ही बनती है, कल्पना से परे लगने वाली यह सिटी का निर्माण सन् 1996 में पदम् विभूषण प्राप्त जाने माने निर्माता निर्देशक रामोजी राव ने इस फिल्म सिटी की नींव रखी।